What is Bajaj Finance Emi Card - बजाज फाइनेंस ईएमआई कार्ड क्या हैं?

Bajaj finance emi Card एक EMI कार्ड है जिससे आप Amazon, Flipkart जैसे कई जगहों पर खरीदारी कर सकते हैं। इससे आप कई प्रकार के सामानों को ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी सुविधा में खरीद सकते हैं। यह card no cost EMI की सुविधा के साथ आता है यानी की आपको किसी भी प्रकार की अतिरिक्त राशि देने की आवश्यकता नहीं रहेगी। उदाहरण के लिए यदि आप एक मोबाइल खरीदते हैं जो 15000 का है तो आपको अपनी किस्तों के अनुसार ऊतने हिस्सों में यही राशि देनी होगी जैसे यदि आपकी किस्त 6 महीने की है तो (15000÷6=2500) अर्थात आपको 2500 प्रति महा देना पड़ेगा।


हालांकि आप कई सारे Bank के credit card और debite card से भी सामान EMI पर मंगा सकते हैं परंतु Bajaj Finance Emi Card केवल EMI के लिए ही बनाया गया है। और इस Card को बनाना काफी ज्यादा आसान भी है आप चाहे तो इसे अपने मोबाइल से भी बनाकर activateकर सकते हैं।


आज मैं आपको बताने जा रहा है कि आप घर बैठे ही Bajaj Finance Emi Card कैसे बना सकते हैं आपको केवल नीचे दिए गए steps को ध्यान पूर्वक करना है।

Bajaj Finance Emi Card

Step 1. सबसे पहले आपको इस लिंक पर क्लिक करके इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर आना होगा जैसा कि आपकी समझ में देख पा रहे है।

Bajaj Finance Emi Card

Step 2. आपको अपनी सामान्य जानकारी को इस फॉर्म में भरना होता है जैसे आपका नाम, पैन कार्ड नंबर, DOB, PIN CODE इत्यादि।

Bajaj Finance Emi Card

Step 3. आपकी दी गई जानकारी के अनुसार यह तय किया जाएगा कि आप इस कार्ड के लिए eligible है या नहीं और उसके हिसाब से आपको कार्ड की लिमिट भी दी जाएगी जो कि आप ऊपर वाली इमेज में देख पा रहे होंगे।अब आपको proceed पर क्लिक करना होगा।

Bajaj Finance Emi Card

Step 4. अब आपको अपनी KYC complete करनी होगी और address भी confirm करना होगा यदि आप का address आधार कार्ड के address से अलग है तो आप इसे change कर सकते हैं update address पर क्लिक करके।

Bajaj Finance Emi Card

Step 5. अपने address को confirm करने के बाद आप proceed पर क्लिक करें।


Step 6. आप ऊपर वाली इमेज में देख पा रहे होंगे कि यह कार्ड बजाज के ढाई लाख से भी ज्यादा पार्टनर स्टोर्स पर काम करता है, आपको अब इसे Activat करने के लिए एक्टिवेशन fee देनी पड़ेगी। उसके लिए आपको Pay Now पर क्लिक करना होगा।

Bajaj Finance Emi Card

Step 7. उसके बाद आपको पेमेंट गेटवे पर ट्रांसफर कर दिया जाएगा यहां आप इन माध्यमों से पेमेंट दे सकते हैं।

Bajaj Finance Emi Card

Step 8. पेमेंट के सक्सेसफुल होने के बाद आपको E-Mandate सेट करना होगा। (E-Mandate मतलब आपकी emi जिस बैंक से कटेगी ) इसको सेट करने के लिए आप को Activat Now हो पर क्लिक करना होगा।


Step 9. इसे एक्टिवेट करने के लिए आपको ऊपर दिए गए इमेज के अनुसार सारी डिटेल्स भरनी होगी।

Bajaj Finance Emi Card

Step 10. इसके बाद आपको proseed पर क्लिक करके वेरीफाई करना है debit card या फिर net banking के जरिए। फिर submit पर click करना होगा। आपके a/c मैं एक रूपए credit हो जायेगा। और आपका a/c verify हो जायेगा।

Bajaj Finance Emi Card

Step 11. अब आप इंटरनेट बैंकिंग के जरिए login होकर check कर सकते है कि आपका अकाउंट वेरीफाई हुआ कि नहीं।


अब आपका Bajaj Finance Emi Card पूरी तरह एक्टिवेट हो चुका है इससे खरीदारी कर सकते हैं।

Conclusion-

आज के इस ब्लॉक में हमने यह जाना है कि Bajaj EMI finance card क्या होता है और इससे मोबाइल में कैसे बनाया जा सकता है , इसके क्या क्या उपयोग होते हैं। यदि आपको इसके बारे में और जानकारी चाहिए तो आप कमेंट कर सकते हैं।




Post a Comment

Previous Post Next Post