Why I invested in Bitcoin? - बिटकॉइन में इन्वेस्ट क्यों करे?

अगर आपने आज से 1 साल पहले हजार रुपए NFT या SENSEX मे इन्वेस्ट किए होते तो आज आपके पास ₹2000 होते हैं वहीं दूसरी तरफ अगर आप हजार रुपए 1 साल पहले Bitcoin मैं इन्वेस्ट करते तो आज आपके पास ₹12000 होते।



आज के इस BLOG मैं आपको बताऊंगा कि मैंने क्यों Bitcoin में इन्वेस्ट किया कैसे Bitcoin इन्वेस्ट में किया इसके अलावा सभी प्रकार की जानकारी आपको दूंगा।


Why I invested in Bitcoin? - 

काफी सारे लोग यह बात जानते होंगे की बैंक हमें कभी भी पूर्ण पारदर्शिता नही देता। 

बैंक हमारे सभी लेनदेन की संपूर्ण जानकारी रखता है।

बैंक जितने मर्जी उसने नोट छाप सकता है जिस कारण हमारी currency का मूल्य गिर सकता है।

इसके अलावा कई सारे फ्रॉड भी होते हैं जैसे विजय माल्या या नीरव मोदी fraud, जिस कारण बैंक का दिवाला निकल सकता है।

वहीं दूसरी तरफ Bitcoin एक क्रिप्टोकरंसी है जो limited and secure दोनों ही है।

अगर इसके मूल्य मैं उतार-चढ़ाव लाना है तो 50% लोगों की सहमति आवश्यक है। इन कारणों की वजह से मैंने बिटकॉइन में इन्वेस्ट किया है।


Why Bitcoin so expensive-

आप सभी लोग जानते ही हैं कि Bitcoin एक लिमिटेड Cryptocurrency है जिसकी माइनिंग होना बंद हो चुकी है यह लगभग 18 मिलियन के आसपास ही माइंड के गए हैं। और यह बात आप ही जानते हैं कि जो चीज सीमित मात्रा में होती है उनका मूल्य काफी अधिक होता है। लेकिन आपको घबराने की जरूरत नहीं है आपको अगर बिटकॉइन खरीदना है तो आप ₹300 से भी खरीद सकते हैं आपको ₹42000 देने की आवश्यकता नहीं है।


Will Bitcoin price increase?-

काफी लोग यह जानना चाहते हैं कि क्या बिटकॉइन के प्राइस और बढ़ेंगे तो अगर देखा जाए तो ऐसा संभव है कि बिटकॉइन के प्राइस और बढ़ेंगे क्योंकि यह एक सीमित करेंसी है और यह Gold से भी ज्यादा प्रचलन में आ रहा है तो यह संभव है कि इसके Price में और इजाफा हो सकता है।


Conclusion

आज के इस ब्लॉग में हमने Bitcoin की कुछ जरूरी जानकारी को आपके साथ साझा किया है यदि आपको और कुछ भी जानना है तो आप कमेंट कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post